LOADING

Type to search

दिल्ली में तैयार हुआ 10 हजार बेड वाला कोविड केयर सेंटर, संभालेगी ITBP

दिल्ली राज्य

दिल्ली में तैयार हुआ 10 हजार बेड वाला कोविड केयर सेंटर, संभालेगी ITBP

Share

—गृह मंत्री अमित शाह ने किया सरदार पटेल केयर सेंटर का निरीक्षण
—गृहराज्य मंत्री, मुख्यमंत्री केजरीवाल भी रहे मौजूद, दिए निर्देश

नई दिल्ली /टीम डिजिटल:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ संयुक्त रूप से छतरपुर के राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर में स्थित 10,000 बेड वाले सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर की तैयारियों का निरीक्षण किया।गृहमंत्री अमित शाह ने तैयारियों की समीक्षा करने के लिए दिल्ली में ‘सरदार पटेल COVID केयर सेंटर’ का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं राधा स्वामी सत्संग ब्यास और अन्य सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस विशाल कोविद देखभाल सुविधा को बनाने में मदद की। यह 10,000 बिस्तर केंद्र दिल्ली के लोगों को बड़ी राहत प्रदान करेगा।

अमित शाह ने सभी के साहस की सराहना की। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के कार्मिक, जो इन कोशिशों के दौरान इस कोविद देखभाल सुविधा का संचालन करेंगे। राष्ट्र और दिल्ली के लोगों की सेवा करने की उनकी प्रतिबद्धता अद्वितीय है। केंद्र में मोदी सरकार अपने नागरिकों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तैयारियों का निरीक्षण के बाद एक ट्वीट कर कहा, ‘मुसीबत की इस घड़ी में दिल्ली को बचाने के लिए मैंने सबसे सहयोग मांगा और सबने बढ़ चढ़ कर सहयोग किया। केंद्र सरकार और राधा स्वामी ब्यास के सहयोग से अपने दिल्ली वालों के लिए इतना बड़ा कोरोना सेंटर बन गया है।’

दिल्ली सरकार द्वारा दुनिया के सबसे बड़े कोविड केयर केंद्र में से एक यह सेंटर हल्के और एसिम्प्टोमैटिक मरीजों के लिए तैयार किया गया है। इस केंद्र में किसी भी मरीज में ऑक्सीजन सेचुरेशन स्तर में गिरावट होने पर बेड के एक हिस्से में ऑक्सीजन सपोर्ट चिकित्सा प्रदान करने की क्षमता है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को इस सप्ताह की शुरुआत में इस कोविड केयर सेंटर में आने के लिए आमंत्रित किया था और केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि वे इस सेंटर को संचालित करने के लिए चिकित्सा स्टाफ भी उपलब्ध कराए। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) इस सेंटर में सभी चिकित्सा अभियान का संचालन करेगी।

यह भी पढें…कोई तिरछी निगाहों से देखेगा तो उसकी निगाहों को उखाड़ कर फेंक देंगे

कई अन्य निजी और गैर-लाभकारी संगठनों ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर की स्थापना में अपना सहयोग प्रदान किया है। केंद्र का सफल रोलआउट कोरोना वायरस महामारी के दौरान इंटर गवर्नमेंट और संगठनात्मक सहयोग का एक अभूतपूर्व उदाहरण है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *