LOADING

Type to search

दिल्ली में पर्यावरण बचाने उतरी सिख महिलाएं…जाने कैसे

पंजाबी न्यूज

दिल्ली में पर्यावरण बचाने उतरी सिख महिलाएं…जाने कैसे

Share

स्त्री अकाली दल ने दिल्ली में शुरू किया वृक्षारोपण अभियान
—नीम के पेड़ लगाकर पर्यावरण शुध करने के प्रयास किये गये

नई दिल्ली / टीम डिजिटल : शिरोमणि अकाली दल की महिला विंग स्त्री अकाली दल ने राजधानी दिल्ली में पर्यावरण सुधार के लिए आज से वृक्षारोपण अभियान शुरू किया।
दल की अध्यक्ष बीबी रणजीत कौर ने हरि नगर में सोमवार को सुबह 10 नीम के पेड़ लगाकर अभियान शुरू किया।  पार्टी से जुड़ी सभी महिला सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्र में 5-5 नीम के पौधे लगाने हैं और उसकी संभाल भी करनी है। पेड़ लगाने की इस मुहिम के तहत पूरी दिल्ली में दल की महिलाएं ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाकर पर्यावरण बेहतर बनाने के प्रयास करेंगी। इसके अतिरिक्त उतरी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, सैंट्रल दिल्ली में भी वृक्षारोपण मुहिम के तहत पेड़ लगाये गये।

पश्चिमी दिल्ली में शाहपुरा, तिलक नगर आदि इलाकों में भी इस मुहिम को चलाया गया।  पार्टी पदाधिकारी भुपिन्दर कौर ने पंजाबी बाग में वृक्ष लगाये गये। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी अधीन चलाये जा रहे गुरु नानक सुखशाला में भी रणजीत कौर, अमृता कौर, सुरबीर कौर, बलजीत कौर, मंजीत कौर, चरनजीत कौर, गुरमीत कौर फतेह नगर, गुरमीत कौर सुभाष नगर आदि ने नीम के पेड़ लगाये। इस मौके पर बीबी रणजीत कौर ने कहा सभी महिलाओं ने एक प्रण भी लिया है कि वह केवल ही इन पेड़ों को लगाकर फोटा सैशन तक ही सीमित नहीं रहेंगी बल्कि सभी इन पेड़ो ंकी पूरी देखभाल भी करेंगी ताकि जल्द से जल्द यह विशाल पेड़ बनकर पर्यावरण शुधि में सहयोग करें।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *