LOADING

Type to search

तरुण चुघ को बड़ी जिम्मेदारी, तीन राज्यों सहित युवा मोर्चा का प्रभारी बनाया

देश

तरुण चुघ को बड़ी जिम्मेदारी, तीन राज्यों सहित युवा मोर्चा का प्रभारी बनाया

Share

–भाजपा ने घोषित की विभिन्न राज्यों के प्रभारियों की सूची
-पार्टी महासचिव दुष्यन्त गौतम को पंजाब का प्रभार मिला
—तरुण चुग को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख एवं तेलंगाना का राज्य प्रभारी नियुक्त किया
–वरिष्ठ नेता जयंत पंड्या को दिल्ली का प्रभारी नियुक्त किया गया

(खुशबू पांडेय)
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है। भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने तरुण चुग को तीन प्रमुख राज्यों जम्मू-कश्मीर, केंद्र शासित राज्य लद्दाख एवं तेलंगाना का राज्य प्रभारी नियुक्त किया है । इसके अलावा उन्हें युवा मोर्चा का प्रभार भी सौंपा है।खास बात है कि पिछले कई वर्षों से भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह के वार रूम की जिम्मेदारी संभाल रहे तरुण चुग को राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास का मुखिया भी बनाया गया है । वह दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में बैठकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के देश भर में होने वाले प्रवास, चुनाव रैलियों ,कार्यक्रमों एवं अभियानों की रूपरेखा तय करेंगे। इसके अलावा भाजपा ने पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को पंजाब का प्रभारी नियुक्त किया है। पंजाब के वरिष्ठ नेता अविनाश राय खन्ना को हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है इसके अलावा उड़ीसा के वरिष्ठ नेता जयंत पंड्या को दिल्ली का प्रभारी नियुक्त किया गया है। भाजपा की नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं नये पदाधिकारियों के पदारूढ़ होने के बाद पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नये प्रभारी घोषित किये हैं।

पार्टी ने बिहार में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव को प्रभारी और हरीश द्विवेदी और अनुपम हाजरा को सह प्रभारी नियुक्त किया है। दिल्ली का प्रभारी बैजयंत पांडा और सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर को बनाया गया है।
भाजपा के मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से जारी सूचना के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है। उनके साथ सुनील ओझा, सत्या कुमार एवं संजीव चौरसिया को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है । महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े को हरियाणा, भूपेंद्र यादव को गुजरात, सिटी रवि को गोवा, श्रीमती विजया रहाटकर को दमन दीप एवं दादर नगर हवेली, श्रीमती दीपेश्वरी को छत्तीसगढ़, पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को चंडीगढ़, बैजयंत पांडा को असम, दिलीप सैकिया को अरुणाचल प्रदेश, बी मुरलीधरण को आंध्रप्रदेश, सत्या कुमार को अंडमान एंड निकोबार का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा सीटी रवि को महाराष्ट्र, पी मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश, अब्दुल्ला कुट्टी को लक्ष्यदीप, सीपी राधाकृष्णन को केरल अरुण सिंह को कर्नाटक, दिलीप सैकिया को झारखंड का प्रभारी नियुक्त किया गया है । इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा को मणिपुर, चुबा ऐ ओ को मेघालय, नलिन कोहली को नागालैंड, निर्मल कुमार सुराणा को पांडिचेरी, अरुण सिंह को राजस्थान, डॉक्टर सुकांता मजूमदार को सिक्किम एवं सी.टी रवि को तमिलनाडु का प्रभारी बनाया गया है। भाजपा के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर को त्रिपुरा, दुष्यंत कुमार गौतम उत्तराखंड एवं कैलाश विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है । कैलाश विजयवर्गीय के साथ अरविंद मेनन एवं पार्टी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय भी साथ देंगे। पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *