LOADING

Type to search

प्रधानमंत्री मोदी ने देखा है आत्मनिर्भर ओडि़शा का सपना

देश

प्रधानमंत्री मोदी ने देखा है आत्मनिर्भर ओडि़शा का सपना

Share

–ओडि़शा को बनाएंगे विकसित राज्य, बीजेपी की पहली प्राथमिकता
–गृहमंत्री अमित शाह ने वर्चुअल रैली कर गिनाई सरकार की उपलब्धियां
–ओडि़शा को भाजपा का अभेद्य गढ़ बनाना है : अमित शाह

(खुशबू पाण्डेय) 
नईं दिल्ली/ टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को ‘ओडि़शा जन-संवादÓ अभियान के तहत वर्चुअल रैली की। इस दौरान राज्य की जनता से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने की अपील करते हुए मोदी सरकार 2.0 के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों को गिनाया। साथ ही ओडिशा के विकास हेतु उठाये गए कदम पर विस्तार से चर्चा की।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ऐसे आत्मनिर्भर ओडि़शा का सपना देखा है, जहां से किसी को मजदूरी के लिए पलायन न करना पड़े। जहां आगे कभी किसी प्रधानमंत्री को कोई श्रमिक ट्रेनें न चलानी पड़े, जहां कोई भूखा न हो और हर व्यक्ति के पास अपना घर हो।

अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में ओडि़शा को भारतीय जनता पार्टी का अभेद्य गढ़ बनाना है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर ओडि़शा के संकल्प को साकार करना है।
उन्होंने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी कृतसंकल्पित है। ओडिशा की जनता ने जो भी अपेक्षा पीएम मोदी एवं केंद्र सरकार से रखी है, उस पर हम निश्चित रूप से खरे उतरेंगे। ओडि़शा को विकसित राज्य बनाना हमारी प्राथमिकता है।


भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज हम सभी संकल्प लें कि आज से जितना संभव हो सके, स्वदेशी उत्पादों का ही उपयोग करेंगे। भारत में बनी हुई वस्तुओं का ही उपयोग करेंगे, ताकि पीएम मोदी की आत्मविश्वास से जगमगाते आत्मनिर्भर भारत की कल्पना को हम साकार कर सकें।

संगठन ही भाजपा की शक्ति है, पार्टी का प्राण है,

भाजपा कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि संगठन ही भाजपा की शक्ति है, पार्टी का प्राण है, लेकिन कोरोना महामारी के समय सेवा ही हमारा संगठन होना चाहिए। हम राजनीति में केवल सत्ता प्राप्ति के लिए नहीं आते, बल्कि हम संगठन के माध्यम से सरकार को जनता तक पहुंचाते हैं और जनता की समस्याओं के निदान के लिए कार्य करते हैं।
अमित शाह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी की विषम परिस्थिति में पीएम मोदी के आह्वान पर और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में देश के करोड़ों गरीबों तक भोजन व राशन पहुंचाया।

कोरोना के खिलाफ सरकार लड़ ही रही

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष के मुताबिक यूपीए सरकार ने 10 वर्षों में एक बार केवल साढ़े तीन करोड़ किसानों के लगभग 60,000 करोड़ रुपये माफकिये जबकि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के रूप में केवल एक वर्ष में ही 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 72 हजार करोड़ रुपये की सहायता पहुंचा दी है।
उन्होंने कहा कि पहले जब कभी भी राष्ट्रीय आपदाएं आती थीं तो केवल सरकारें ही इसकी खिलाफ लड़ती थीं। कोरोना ऐसी पहली महामारी है, जिसके खिलाफ सरकार तो लड़ ही रही है लेकिन इसके साथ ही देश की 130 करोड़ जनता भी एकजुट होकर एक राष्ट्र, एक जन के रूप में इस लड़ाई को लड़ रही है।

राज्य की उपलब्धियां गिनाई

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत ओडि़शा में 36.5 लाख किसानों को 725 करोड़, 40 लाख महिला जनधन खाता धारकों को 593 करोड़, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत 20 लाख लोगों को 206 करोड़, 28 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स को 418 करोड़ और उज्जवला योजना के तहत 47 लाख गरीब परिवारों को 1100 करोड़ रुपये की सहायता दी गई है। इस तरह राज्य के 1.71 करोड़ लोगों को 3,042 करोड़ रुपये दिए गए हैं।
यूपीए सरकार के दौरान 13वें वित्त आयोग में ओडि़शा को केंद्रीय अनुदान के तौर पर केवल 79,486 करोड़ रुपये दिए गए जबकि मोदी सरकार के समय 14वें वित्त आयोग में 2,11,510 करोड़ रुपये दिए गए जो पिछली बार की तुलना में ढाई गुना से भी अधिक है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *