LOADING

Type to search

सुशांत सिंह राजपूत के सीए पर ED का शिकंजा, की पूछताछ

मनोरंजन

सुशांत सिंह राजपूत के सीए पर ED का शिकंजा, की पूछताछ

Share

—मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीए के बयान दर्ज किए गए

नई दिल्ली /टीम डिजिटल  : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कस दिया है। धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लंबी पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि संदीप श्रीधर से मुंबई में केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ की है और धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत उनके बयान दर्ज किए हैं। समझा जाता है कि सीए करीब एक वर्ष से अभिनेता के वित्तीय लेखाजोखा का हिसाब देखते थे और जांच को आगे बढ़ाने के लिए ईडी उनके वित्तीय लेन-देन को समझना चाहता है। ईडी ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में शुक्रवार (31 जुलाई) को धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था। बिहार पुलिस की एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया गया है, जिसमें राजपूत के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढें…ब्रिटनी स्पीयर्स को अपना आईडल मानती हैं रुखसार बंदूकीया

केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी शिकायत में धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत आपराधिक आरोप लगाने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य के खिलाफ बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी का संज्ञान लिया है। बिहार पुलिस की प्राथमिकी में दर्ज आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ECIR) दर्ज की गई है। माना जा रहा है कि ईडी ने प्राथमिकी का अध्ययन करने और राजपूत की आय, बैंक खातों तथा कंपनियों के बारे में स्वतंत्र जानकारी जुटाने के बाद मामले को अपने हाथ में लिया। राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह  ने रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पुलिस में मंगलवार (28 जुलाई) को शिकायत दर्ज कराई थी।

इसे भी पढें…विश्व स्तर का बनेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, दिखेगी राम मंदिर की झलक

सिंह ने आरोप लगाया कि उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री, रिया ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी। राजपूत के पिता ने अपनी शिकायत में मानसिक स्वास्थ्य देखभाल कानून के प्रावधानों को भी लागू करने की मांग की है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि रिया की मदद उनके माता-पिता समेत परिवार के सदस्यों ने की थी। ईडी राजपूत के पैसों एवं खातों की कथित हेराफेरी के आरोपों की जांच करेगी। एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि क्या किसी ने राजपूत की आय का उपयोग धनशोधन और अवैध संपत्ति बनाने के लिए किया। मुंबई पुलिस पहले से ही राजपूत की मौत की जांच कर रही है। 34 वर्षीय अभिनेता बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को फांसी के फंदे से झूलते मिले थे।

मुंबई पुलिस ने सुशांत राजपूत मामले में अब तक करीब 40 लोगों के बयान दर्ज किए हैं जिनमें अभिनेता के परिजन, रसोइया और फिल्म जगत के लोग भी शामिल हैं। बिहार पुलिस पटना में सुशांत के पिता द्वारा दर्ज एक शिकायत के आधार पर ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ के मामले में अलग से जांच कर रही है। बिहार पुलिस ने अब तक राजपूत की मौत के मामले में 10 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।
उधर, बिहार पुलिस ने आज दावा किया है कि सुशांत की दोस्त रिया का लोकेशन मिल गया है और पुलिस जल्द उसे गिरफतार कर लेगी। इस मामले में महाराष्ट के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फर्डविस की पत्नी ने भी आज टवीट कर बोला है। साथ ही ठाकरे सरकार को कटघरे में खडा किया है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *