LOADING

Type to search

JAGO पार्टी का ऐलान, सभी सीटों पर उतरेंगी महिलाएं

पंजाबी न्यूज

JAGO पार्टी का ऐलान, सभी सीटों पर उतरेंगी महिलाएं

Share

–गुरुद्वारा कमेटी चुनाव के लिए महिला विंग कौर ब्रिगेड की बैठक
–महिलाओं का किया आह्वान, मैंदान में उतरने के लिए हों जाएं तैयार
–मंजीत सिंह ने महिलाओं को बताए कुप्रचार से निपटने की रणनीति

(खुशबू पाण्डेय)
नई दिल्ली /टीम डिजिटल : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में पहली बार मैदान में उतर रही जागो पार्टी ने आज बड़ा दांव खेला है। पार्टी ने चुनाव में सभी 46 सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। जागो पार्टी के महिला शाखा कौर ब्रिगेड की रविवार को हुई अहम बैठक में पार्टी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने सभी पदाधिकारियों की मौजूदगी में यह फैसला लिया। साथ ही महिलाओं को आगामी चुनाव में डटकर कार्य करने का संदेश दिया। मंजीत सिंह जीके ने कहा कि देश की राजनीतिक पार्टियां एवं धार्मिक संगठन महिलाओं को 33 फीसदी टिकटें देने की बात करते हैं, पर जागो पार्टी सभी 46 सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारने जा रहा है।

बशर्ते उनकी वार्ड में पकड़ मजबूत हो और सीट जीतने की क्षमता हो। बता दें कि 7 महीने बाद मार्च 2021 में दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी का आम चुनाव प्रस्तावित है। जागो पार्टी पहली बार चुनाव में उतर रही है। बैठक में कौर ब्रिगेड की सरप्रस्त मनदीप कौर बख्शी, संयोजक हरप्रीत कौर, समन्वयक अमरजीत कौर पिंकी, वरिष्ठ नेता जसविंदर कौर, तरविंदर कौर खालसा सहित कई महिला नेताओं ने इस मौके पर महिलाओं का हौंसला बढ़ाया।

चुनाव के आते-आते उन पर आरोप लगाए जाएँगे, पर घबराना नहीं

इस मौके पर मंजीत सिंह जीके ने कहा कि चुनाव के निकट आते-आते उन पर आरोप लगाए जाएँगे, पर घबराना नहीं। क्योंकि, कब्जेबाज व नकली कागज बनाने के माहिर लोगों का भंड़ाफोड़ जल्दी संगत की कचहरी में होने वाला है। इनको पता है कि यदि उन्हें सियासी तौर पर नहीं मारा तो यह मर जाएंगे। आज मेरे पर लगे इतने आरोपों के बाद भी हर दूसरे दिन 100 से ज्यादा लोग पार्टी से जुड़ रहें है।

गुरु ग्रंथ और पंथ की बेअदबी करने वालों की जमानतें जब्त होगी

मंजीत सिंह जीके ने कहा कि सियासी समीकरण जैसे-जैसे दिल्ली में तेजी से बदल रहें हैं, इनकी बौखलाहट उतनी तेजी से बढ़ रही है। यह जितना मेरे खिलाफ बोलेगें, लोग उतना हमारे साथ जुड़ेगें। उन्होंने कहा कि दिल्ली की संगत समझदार तथा यह समझने में समर्थ है कि कमेटी को किसने चलाया और कौन चला सकता है। संगत आज फैसला कर चुकी है कि गुरु ग्रंथ और पंथ की बेअदबी करने वालों की इस बार जमानतें जब्त करवानी है। इस मौके पार्टी के महासचिव परमिंदर पाल सिंह, कमेटी सदस्य चमन सिंह, हरजीत सिंह जीके, सतपाल सिंह, पुनप्रीत सिंह तथा हरजीत सिंह बाउंस सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

पंथक सेवा के दौरान मेरे पिता को गोली मारी गई

महिलाओं को सक्रिय सियासत में आने पर होने वाली संभावित परेशानीयों का जिक्र करते हुए जीके ने कहा 70 साल की मेरे परिवार की पंथक सेवा के दौरान मेरे पिता को गोली मारी गई, मुझ पर आरोपों की बोछारें की गई, लेकिन फिर भी में डटकर खड़ा हूँ, क्योंकि मामला कौम की सेवा का है। जब आप भी आगे आएँगे तो कई आरोप लगेंगे, घर के काम भी त्यागने पड़ेंगे। लेकिन मैं एक बात का भरोसा देता हूँ कि लोग महिलाओं को 33 फीसदी टिकटें देने की बात करते हैं, पर मैं सारी 46 सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारने को तैयार हूँ, बशर्ते उनकी वार्ड में पकड़ मजबूत हो और सीट जीतने की क्षमता हो।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *