LOADING

Type to search

1984 सिख कत्लेआम की इंसाफ मुहिम को समर्पित निकली कौर राइड

पंजाबी न्यूज

1984 सिख कत्लेआम की इंसाफ मुहिम को समर्पित निकली कौर राइड

Share

–लड़कियों के पास साइकिल नहीं है उन्हें जागो देगी साइकिल
–माता साहिब कौर की जयंती पर महिलाओं का पहला रक्तदान शिविर लगेगा

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : 1984 सिख कत्लेआम की पीडि़त महिलाओं के द्वारा लड़ी जा रहीं इंसाफ की लड़ाई के जज्बे को समर्पित कौर राइड निकाली गई। इसकी अगुवाई जागो पार्टी की यूथ कौर ब्रिगेड की अध्यक्ष अवनीत कौर भाटिया ने की। राइड तिलक नगर मेट्रो स्टेशन से शुरू होकर सीआरपीएफ कैंप चौक पर समाप्त हुई। हर सप्ताह निकाली जाती इस राइड में महिलाओं से जुड़े सामाजिक व धार्मिक मामलों को प्रमुखता से उभारने की कोशिश की जाती है।

यह भी पढें...सिखों ने गुरु ग्रंथ साहिब के 328 स्वरूपों के गायब मामले में निकला रोष मार्च

इस मौके पर जागो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चमन सिंह विशेष रूप से शामिल हुए। साथ ही उन्होंने लड़कियों का हौंसला बढ़ाया। चमन सिंह ने कहा कि जिन बेटियों के पास अपनी साइकिल नहीं हैं, उन्हें ट्रस्ट की तरफ से साइकिल उपलब्ध करवाया जाएगा, ताकि वह प्रत्येक कौर राइड में शामिल हो सकें।

यह भी पढें...गुरुद्वारा कमेटी नहीं सुनी तो गुरमीत शंटी ने बदल लिया रास्ता

उन्होंने कहा कि कौर राइड मानसिक और शारीरिक तंदरुस्ती के साथ व्यक्तिगत आत्म विश्वास बढ़ाने का कारण भी बन रही है। अवनीत कौर ने 1984 के इंसाफ के लिए लड़ रहीं महिलाओं के जज्बे को सलाम करते हुए निरप्रीत कौर, शीला कौर, पोपरी कौर आदि के द्वारा अदालतों में बिना डरे और बिना झूके दी गई गवाहीयों की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि माता साहिब कौर के जन्म दिवस पर महिलाओं का पहला रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। इस मौके पर परमिंदर कौर, हरजीत कौर, मनदीप कौर, गुरप्रीत कौर, रंजीत कौर, गुरप्रीत सिंह उप्पल आदि लोग मौजूद रहे।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *