LOADING

Type to search

स्पेशल ट्रेनों में शुरू हुई तत्काल टिकट की बुकिंग

रेल समाचार

स्पेशल ट्रेनों में शुरू हुई तत्काल टिकट की बुकिंग

Share

(अदिति सिंह)
नई दिल्ली / टीम डिजिटल : भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान चल रही 230 स्पेशल यात्री ट्रेनों में तत्काल टिकट बुकिंग सेवा फिर शुरू कर दी है। यह सेवा मार्च में रेल सेवा पूरी तरह से बंद करने के साथ ही रोक दी गई थी।

एसी के लिए 10 बजे और स्लीपर के लिए 11 बजे होगी बुकिंग
तत्काल टिकट एयरकंडीशन के लिए सुबह 10 बजे से टिकट बुक करनी होगी, जबकि स्लीपर कोटा के लिए सुबह 11 बजे से टिकट बुक करनी होगी। तत्काल सेवा शुरू होने के बाद नई दिल्ली स्थित मुख्य आरक्षण कें द्र में भीड़ फिर से देखने को मिलने लगी है।

ये टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट या फिर मोबाइल ऐप के जरिए बुक किए जा सकते हैं। हमेशा की तरह ही तत्काल टिकट सामान्य टिकट के मुकाबले महंगे होंगे।

बता दें कि वर्तमान में फिलहाल भारतीय रेलवे की तरफ से 230 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। 1 जुलाई से भी यही ट्रेनें पटरी पर दौड़ेंगी, क्योंकि रेलवे ने बाकी सभी रेगुलर ट्रेनों को रद्द कर दिया है और सबके टिकट के पैसे भी रिफंड करने को कहा है। रेलवे की घोषणा के अनुसार 12 अगस्त तक की सभी ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। स्पेशल ट्रेनों के अलावा आवश्यक खाद्य आपूर्ति के लिए मालगाड़ियां चलाई जा रही हैं। बाकी यात्री ट्रेनों को चलाने के लिए रेल मंत्रालय राज्य सरकारों से बातचीत कर रहा है। जिन राज्यों में कोरोना का कहर कम है, या नहीं है, वहां के राज्यों में स्पेशल ट्रेन चलाया जा सकता है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *