LOADING

Type to search

कर्नाटक पुलिस के ‘ सिंघम ‘ ने बीजेपी में मारी एंट्री

देश

कर्नाटक पुलिस के ‘ सिंघम ‘ ने बीजेपी में मारी एंट्री

Share

–पूर्व आईपीएस अधिकारी अन्नामलाई हुए भाजपाई
–2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में तमिलनाडू में लड़ेंगे चुनाव

(अदिति सिंह )
नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : कर्नाटक पुलिस के पूर्व IPS अधिकारी एवं ‘सिंघम के नाम से मशहूर रहे के. अन्नामलाई आज भाजपाई हो गए। उन्होंने आज यहां दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात के बाद पार्टी मुख्यालय में विधिवत ज्वाइनिंग की। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा.संबित पात्रा ने उन्हें पटका पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। चर्चा है कि अब अन्नामलाई अपने गृह राज्य तमिलनाडु के लोगों की सेवा के लिए चुनाव भी लड़ेंगे। उन्होंने अगले साल होने जा रहे 2021 का विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने का फैसला किया है। पुलिस अधिकारी से नेता बने अन्नामलाई ने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं, जो देश को नई दिशा दे रहे हैं। उस बदलाव का हिस्सा बनने के लिए, अन्नामलाई ने कहा, वह अपने स्वयं के राज्य में राजनीति में उतर कर फर्क पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी एक बड़ी प्रेरणा हैं। पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा, ‘जब से उन्होंने पीएम के रूप में पदभार संभाला है तब से ढेर सारे बदलाव लाए हैं और मैं उनके नि:स्वार्थ कार्यों से प्रेरणा लेता हूं।


बता दें कि 2019 में, 9 साल के करियर के बाद, अन्नामलाई ने दक्षिण बेंगलुरू में पुलिस उपायुक्त के पद से इस्तीफा दे दिया था। यह कहते हुए कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने उस समय कहा था कि वह सही समय होने पर राजनीति पर विचार करेंगे। बता दें कि अन्नामलाई ने ‘सोने का दिल’ वाले, एक सख्त अधिकारी होने की कर्नाटक में ‘सिंघम (शेर) की उपाधि हासिल की है। 2011 के बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म में अजय देवगन ने इस नाम के किरदार को निभाया था।

इस मौके पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैंने सक्रिय राजनीति में शामिल होने के अपने निर्णय को टालने की कोशिश की क्योंकि मैं अपनी स्वतंत्रता नहीं खोना चाहता था। लेकिन पिछले 2 महीनों में मैंने महसूस किया कि राजनीतिक परिवर्तन सामाजिक परिवर्तन जितना ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में भाजपा को गलत तरीके से पेश किया गया है, और वह उस धारणा को बदलने में मदद करना चाहते हैं। अन्नामलाई ने कहा, मैं अपने आदर्शों से समझौता नहीं करूंगा और खुद को बदलूंगा नहीं सिर्फ इसलिए कि मैं एक राजनीतिक पार्टी में शामिल हो गया हूं।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *