LOADING

Type to search

बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, फूटे सिर, भड़की भाजपा

देश

बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, फूटे सिर, भड़की भाजपा

Share

–बंगाल सरकार का एक और तानाशाही रूप सामने आया : रविशंकर प्रसाद
–पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नाम की चीज नहीं, अब खिलेगा कमल
–बंगाल में अब तक 115 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई : केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली /टीम डिजिटल : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ लगातार हो रही हिंसा और हत्या के विरोध में निकले विरोध मार्च के दौरान हुए लाठीचार्ज को लेकर भाजपा भड़क उठी है। भाजपा ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार का एक और तानाशाही रूप सामने आया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। वहां जो भी सरकार के खिलाफ आवाज उठाता है, उसे या तो किसी झूठे मामले में फंसा दिया जाता है या शासन एवं प्रशासन द्वारा तंग किया जाता है या फिर उसकी हत्या कर दी जाती है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विगत कुछ वर्षों में पश्चिम बंगाल में अब तक 115 पार्टी कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या हो चुकी है और इनमें से किसी एक मामले में भी राज्य पुलिस द्वारा कोई प्रामाणिक कार्रवाई नहीं की गई है। 4 अक्टूबर को ही युवा नेता एवं पार्षद मनीष शुक्ला की पुलिस थाने के सामने नृशंस हत्या कर दी गई, जबकि उन्होंने हत्या से पूर्व ही वीडियो बना इस बात की आशंका जताई थी कि उनकी हत्या की जा सकती है। पार्टी के खिलाफ इसी तरह के हिंसात्मक हमले और पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्ण विरोध मार्च का आयोजन किया था।
केेंद्रीय ने कहा कि लाठी चार्ज में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी, राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन, पार्टी के सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता खान, उत्तर कोलकाता के भाजपा अध्यक्ष शिवाजी सिंह राय सहित कई नेता गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के साथ भी धक्कामुक्की की गई। यह निंदनीय और भत्र्सनीय है।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पुलिस की लाठीचार्ज में भारतीय जनता पार्टी के बहुत सारे कार्यकर्ताओं के सर फट गए हैं और उनके गंभीर चोटें आई हैं। विरोध मार्च में महिलाओं के साथ भी बदसलूकी की ख़बरें हैं। कई क्षेत्रों से प्रदर्शन के रास्ते में तृणमूल समर्थित अराजकतावादी गुंडों द्वारा पथराव किया जा रहा है। इसके अलावा शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जो वाटर कैनन चलाया है, उसमें बहुत ही खराब केमिकल मिलाने की भी आशंका है, जिससे लोगों के स्वास्थ्य को नुकसान भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जमीन से यह स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि राज्य में जब भी विधान सभा चुनाव हो, भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनना तय है क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग राज्य में बदलाव के लिए संकल्पित हैं।

लोकतंत्र की दुहाई देने वाले सेल्फ अप्वाइंटेड लिबरल्स खामोश

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दिल्ली में बहुत सारे सेल्फ अप्वाइंटेड लिबरल्स हैं जो लोकतंत्र की दुहाई देते रहते हैं। यदि कोई घटना भाजपा शासित राज्य में घटती है और उसकी हर तरह सही जांच भी हो रही हो तो ये लिबरल्स इस पर हंगामा मचाते हैं, जबकि पश्चिम बंगाल और केरल जैसे राज्यों में हो रही लोकतंत्र की हत्या पर ये चुप्पी साध जाते हैं।
उन्होंने कहा कि भले ही तथाकथित सेल्फ अप्वाइंटेड लिबरल्स कुछ बोलें या नहीं, लेकिन देश की जनता भी समझती है और पश्चिम बंगाल की जनता भी और वे उचित समय पर इसका जवाब देंगे।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *