LOADING

Type to search

लालकृष्ण आडवाणी का छलका दर्द, कहा-सपना था राम मंदिर

देश

लालकृष्ण आडवाणी का छलका दर्द, कहा-सपना था राम मंदिर

Share

—श्री राम मंदिर भारत का प्रतिनिधित्व करेगा, जहां सबके लिए न्याय होगा
–कोई भी बहिष्कृत नहीं होगा, ताकि हम राम राज्य की ओर अग्रसर हों

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल : भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर एक संदेश जारी कर कहा कि जीवन के कुछ सपने पूरा होने में बहुत समय लेते हैं, किन्तु जब वो चरितार्थ होते हैं, तेा लगता है कि प्रतीक्षा सार्थक हुई। ऐसा ही एक सपना, जो मेरे ह्दय के समीप है, अब पूरा हो रहा है।
अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा श्री राम मंदिर का भूमिभूजन हो रहा है। निश्चित ही, केवल मेरे लिए ही नहीं, बल्कि समस्त भारतीय समुदाय के लिए ये क्षण ऐतिहासिक है और भाव पूर्ण भी। श्री राम जन्मभूमि पर श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी का एक स्वप्न रहा है और मिशन भी।
आडवाणी ने आगे कहा कि मैं विनम्रता का अनुभव करता हूं कि नियति ने मुझे वर्ष 1990 में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान सोमनाथ से अयोध्या तक राम रथ यात्रा का दायित्व प्रदान किया ओर इस यात्रा ने असंख्य लोगों की आकांक्षा, ऊर्जा और अभिलाषा को प्रेरित किया।

इस शुभ अवसर पर मैं उन सभी संतों, नेताओं और देश विदेश के जनमानस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं, जिन्होंने राम जन्म भूमि आंदोलन में मूल्यवान योगदान और बलिदान दिया।
भाजपा के वरिष्ष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि मूझे इस बात की भी प्रसन्नता है कि नवम्बर 2019 में उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए स्पष्ट निर्णय के स्वरूप श्रीराम मंदिर का निर्माण बहुत शांतिपूर्ण वातावरण में प्रारंभ हो रहा है। यह भारतीयों के परस्पर संबंधों को मजबूत करने में बहुत सहायक होगा।
श्री राम का स्थान भारतीय संस्कृति और सभ्यता की धरोहर में सर्वोच्च है, और वे विनीत, मर्यादा और शिष्टाचार के मूर्तरूप हैं। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि श्रीराम का यह मंदिर हम सभी भारतीयों को श्रीराम के इस गुणों को आत्मसात करने की प्रेरणा देगा।
उन्होंने कहा कि मुझे यह भी विश्वास है कि श्री राम मंदिर एक शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधितव करेगा, जहां सबके लिए न्याय होगा और कोई भी बहिष्कृत नहीं होगा, ताकि हम राम राज्य की ओर अग्रसर हों, जो सुशासन का प्रतिमान है।
आडवाणी ने कहा कि श्रीराम का आर्शीवाद भारत और भारतवासियों को सदैव प्राप्त हो, यही मेरी कामना है। जय श्रीराम।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *