LOADING

Type to search

BJP का ऐलान, नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA लड़ेगी बिहार में चुनाव

देश

BJP का ऐलान, नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA लड़ेगी बिहार में चुनाव

Share

भाजपा ने बिहार चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को दिया ‘विजय मंत्र
–बिहार भाजपा की दो दिवसीय कार्यसमिति में जेपी नड्डा ने किया ऐलान
–मैदान में उतर जाएं कार्यकर्ता और भाजपा की जीत सुनिश्चित करें
-मोदी सरकार एवं बिहार सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाएं कार्यकर्ता
– सोशल डिस्टेंसिंग और चुनाव आयोग के सभी गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी
–छोटी-छोटी बैठकें और डोर-टू-डोर को तरजीह दें, एकजुट होकर लगें

(खुशबू पाण्डेय)
नई दिल्ली /टीम डिजिटल : भारतीय जनता पार्टी (BJP)  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बिहार प्रदेश के पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में जुट जाने का ऐलान करते हुए विजय का मंत्र दिया। साथ ही कहा कि बिहार की जनता को भारतीय जनता पार्टी और एनडीए (NDA) पर विश्वास है। जब-जब बिहार भाजपा, जदयू और लोकशक्ति एक साथ आई है, तब-तब हमारी भव्य विजय हुई है। लिहाजा, भाजपा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव में जा रहे हैं, हमारी विजय निश्चित है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह मैदान में उतर जाएं और भाजपा की दोबारा ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित करें।


राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जब-जब बिहार भाजपा, जदयू और लोकशक्ति एक साथ आई है, तब-तब हमारी भव्य विजय हुई है। इस बार भी हम सब मिल कर विधान सभा चुनाव लडऩे वाले हैं और निश्चित ही विजयी होंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील किया कि वे भाजपा के साथ-साथ सहयोगी दलों की जीत के लिए भी जी-जान से जुट जाएं। भारतीय जनता पार्टी केवल उन सीटों की ही लड़ाई नहीं लड़ेगी जहां से भाजपा के उम्मीदवार खड़े होंगे, बल्कि हम सभी बूथों पर लड़ेंगे और पार्टी के सभी सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।

पार्टी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग और चुनाव आयोग के सभी गाइडलाइंस का पालन करते हुए छोटी-छोटी मीटिंग्स और डोर-टू-डोर को तरजीह दें और अभियान में एकजुट होकर लग जाएं। भाजपा चीफ ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि हमें समाज के सभी वर्गों तक पहुंचना है। पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार की उपलब्धियों को उन तक पहुंचाएं। प्रधानमंत्री मोदी का बिहार से विशेष लगाव है। उन्होंने बिहार के लिए कई पैकेज की घोषणाएं की थी जिसे अक्षरश: बिहार की धरती पर उतारा गया है।

चुनाव में हमारे सामने होंगी कठिन चुनौतियां
भाजपा अध्यक्ष जेपी नडडा ने कहा कि इस बार हमारे सामने कोविड-19 संक्रमण, बाढ़ की विभीषिका जैसी कठिन चुनौतियां है और बिहार में विधान सभा के चुनाव भी हैं। हमने कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग लड़ी है और बाढ़ की विभीषिका से भी जान-माल की सुरक्षा की है। जहां तक कोरोना का सवाल है तो हमें इस बात का गर्व है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की 130 करोड़ जनता को साथ लेकर कोविड-19 के संक्रमण के खिलाफ रणनीति के साथ जो लड़ाई लड़ी है, यह दुनिया में एक मिसाल है। बिहार ने भी कोविड-19 के खिलाफ अच्छा कार्य किया है। आज बिहार में रिकवरी रेट 73 फीसदी से अधिक है, संक्रमण की पॉजिटिविटी दर 2.89 फीसदी है। बिहार ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग में भी अच्छा काम किया है। अब राज्य में एक लाख टेस्टिंग पर डे हो रही है।

मखाना, सिल्क, शहद उद्योग, टिकुली कला, मधुबनी पेंटिंग, और लीची को वोकल फॉर लोकल बनना होगा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने स्थानीय उत्पादों को ग्लोबल बनाने के लिए ‘वोकल फॉर लोकलÓ अभियान की शुरुआत की। हमें भी बिहार के मखाना उद्योग, मधुबनी पेंटिंग, टिकुली कला, सिल्क उद्योग, शहद और लीची के लिए वोकल फॉर लोकल बनना होगा। पीएम मोदी ने 50,000 करोड़ रुपये की लागत से गरीब रोजगार अभियान की शुरुआत भी बिहार से ही की थी। इसमें बिहार के 32 जिले शामिल हैं। इस के तहत साल में 125 दिनों तक रोजगार उपलब्ध कराने की योजना है।

बिहार पर सरकार ने विशेष ध्यान दिया
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि बिहार ने कोविड-19 से निपटने, बिजली गिरने की आपदा और बाढ़ से राहत दिलाने के लिए बड़े पैमाने पर कदम उठाये हैं। बिहार सरकार ने लगभग 1.41 करोड़ राशन कार्ड धारकों को 1141 करोड़ रुपये दिए। साथ ही, लगभग 20 लाख प्रवासी मजदूरों को भी 203 करोड़ रुपये की सहायता दी गई। राज्य के 12.35 लाख किसानों को क्षतिपूर्ति के एवज में 417 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी गई। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी कोविड संक्रमण के लॉकडाउन काल में बिहार में एक करोड़ से अधिक फ़ूड पैकेट्स बांटे। लाखों की संख्या में फेस मास्क और सेनिटाइजर का भी वितरण किया गया। भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी है जिसने इस संक्रमण काल में भी जनता अपने को जनता से जोड़े रखा और जन-सेवा के लिए अपने आप को समर्पित कर दिया।

विपक्ष राज्यों में एक खत्म हो चुकी फोर्स है

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नडडा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष पर कटाक्ष की कोई जरूरत नहीं है। विपक्ष बिहार या अन्य राज्यों में भी एक खत्म हो चुकी फोर्स है। आज विपक्ष के पास न कोई विचार है, न दृष्टि और न ही लोगों के लिए सेवा का संकल्प। विपक्ष का काम केवल और केवल थोथी राजनीति करना रह गया है। बिहार की जनता को भारतीय जनता पार्टी और एनडीए पर विश्वास है। हमने बिहार की तस्वीर को बदला है और आगे भी बिहार को देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए सेवाभाव से कार्य करते रहेंगे।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *