Wednesday, 13 December 2017
Blue Red Green

बड़े स्तनों ने करवाया अपमान..!

वॉशिंगटन डीसी। एक किशोरी को अपने प्रॉम (औपचारिक डांस) से इसलिए अलग कर दिया गया क्योंकि उसके स्तन बहुत बड़े हैं। किशोरी का कहना है कि उसने अपने आप को बहुत ही अपमानित महसूस किया।वह इस बात को लेकर दुखी है कि जो रात उसके जीवन की अच्छी रातों में से एक हो सकती थी, उसी रात को उसकी सारी खुशियां छीन ली गईं।

सिल्वरडेल, वॉशिंगटन की ब्रिटनी मिंडर ने अपने स्कूल में डांस करने के लिए मोतियों से सजी, स्ट्रैपलेस, पर्पल ( जामुनी रंग की) ड्रेस तैयार करवाई थी। ड्रेस को तैयार करवाते समय इस बात का ध्यान रखा गया कि यह विशेष रूप से बड़े वक्षों वाली लड़की के लिए होद, लेकिन जब वह डांस के लिए पहुंची तो उससे कहा गया कि वह इस ड्रेस में अंदर नहीं आ सकती है।

उससे कहा कि स्कूल के निदेर्शों के अनुसार उसे तभी अंदर आने दिया जाएगा जब वह अपने बड़े स्तनों को किसी कपड़े से ढंक ले।
दुखी ब्रिटनी ने अपनी व्यथा सुनाई और कहा कि मेरी समझ में ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि मेरे वक्ष बहुत बड़े हैं। जितने आप देख रहे हैं, ये उनसे भी ज्यादा बड़े हैं, लेकिन इसको लेकर वास्तव में मैं कुछ नहीं कर सकती हूं।

उसे स्कूल का ड्रेस कोड समझाया गया कि वह स्ट्रैपलेस तभी पहन सकती है जबकि उस ड्रेस में उसके वक्ष, वक्षों से नीचे कमर तक का भाग और पीठ का निचला हिस्सा पूरी तरह से ढंका रहे। पर दुर्भाग्य से ब्रिटनी के मामले में ऐसा नहीं था।

ब्रिटनी के माता-पिता, किम और गैरी भी इस अपमान से बेहद आहत हैं और उनका मानना है कि मात्र शारीरिक संरचना के आधार पर उनकी बेटी की खुशी का एक मौका छीन लिया गया।

गैरी मिंडर का कहना है कि यह पूरी तरह से स्पष्ट था कि स्कूल इस तरह के नियम लागू करने के मामले में ईमानदार नहीं था। पर अब यह सब बताया जा रहा है। ब्रिटनी के पालक चाहते हैं कि स्कूल प्रशासन उनकी बेटी से लिखित माफी मांगे।
उसके पिता का कहना है कि ब्रिटनी जैसी लड़की को एक नाचने के लिए टाट के बोरे में जाने की जरूरत नहीं होना चाहिए। उसकी मां किम का कहना है कि सभी महिलाओं को एक जैसा पैदा नहीं किया गया है। और आप गॉल्फ की बॉल की तुलना में एक अंगूर से नहीं कर सकते हैं। ऐसा नहीं हो सकता है।

ब्रिटनी अपने औपचारिक नाच के स्थान पर एक घंटे तक रुकी रही क्योंकि उसके शरीर के चारों ओर एक शॉल लपेट दिया गया था, लेकिन फिर उसने महसूस किया कि उन लोगों ने उस रात की सारी सुंदरता को खत्म कर दिया था। वहां जो कुछ हुआ था, उसके बाद वहां खड़े रहना मेरे लिए तकलीफदेह हो गया था। यह मेरे सम्मान पर चोट थी इसलिए मैंने वहां पर अधिक समय तक रुकना ठीक नहीं समझा।

Add comment


Security code
Refresh


Amount of short articles:
Amount of articles links:

Photo Gallery

Poll

सही है, तथ्यों पर आधारित लेख है - 100%
गलत है, धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं - 0%
बता नहीं सकते - 0%