Thursday, 18 January 2018
Blue Red Green

डांस बार पर प्रतिबंध लगा पाएगी महाराष्ट्र सरकार?

मुंबई : महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल ने यहां विधानसभा में आज कहा कि महाराष्ट्र सरकार अपने इस रूख पर कायम है कि डांस बार बंद होने चाहिए और वह डांस बार पर प्रतिबंध को खारिज करने वाले बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को सही ठहराने वाले उच्चतम न्यायालय के फैसले पर अगले दो दिन पर कोई फैसला करेगी।

सदन में मनसे विधायक बाला नंदगांवकर के एक सवाल के जवाब में पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार डांस बार पर प्रतिबंध को खारिज करने वाले बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को सही ठहराने वाले उच्चतम न्यायालय के फैसले पर दो दिन पर कोई फैसला करेगी।

नंदगांवकर और वरिष्ठ पीडब्ल्यूपी विधायक गणपतिराव देशमुख डांस बारों पर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर राज्य सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों के बारे में जानना चाहते थे।

गृह मंत्री ने कहा, हमने दिल्ली और मुंबई में विशेषज्ञों से कानूनी राय मांगी है। राज्य सरकार का नजरिया यह है कि डांस बारों पर प्रतिबंध जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने आगे के कदम तय करने के लिए विशेषज्ञों की एक समिति बनाई है।

उन्होंने संकेत दिया कि सरकार किसी विषमता को समाप्त करने के लिए प्रमुख होटलों से नृत्य प्रदर्शन लाइसेंस वापस लेने पर विचार कर रही है। पाटिल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो तीन या पांच सितारा होटलों को जारी किये गये डांस बार लाइसेंस भी वापस लिये जाएंगे।

Add comment


Security code
Refresh


Amount of short articles:
Amount of articles links:

Photo Gallery

Poll

सही है, तथ्यों पर आधारित लेख है - 100%
गलत है, धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं - 0%
बता नहीं सकते - 0%