Wednesday, 14 November 2018
Blue Red Green


Amount of short articles:
Amount of articles links:

उत्तर प्रदेश में ट्रेन हादसा : तीन यात्रियों की मौत, नौ घायल

उत्तर प्रदेश में मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया जिसमें वास्को-डी-गामा पटना एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 13 लोग जख्मी हो गए।

एक तरफ जहां सरकार लोगों को बुलेट ट्रेन के सपने दिखा रही है तो वहीं दूसरी ओर रेल हादसों में लगातार इजाफा होता जा रहा है।

आंकड़ों के मुताबिक, जनवरी 2017 से जून 2017 के बीच करीब 29 रेल हादसे हुए हैं जिनमें 30-35 प्रतिशत हादसे ट्रेन के पटरी पर से उतरने की वजह से हुए हैं। लगातार होते रेल हादसों की वजह से अब जनता के सब्र का बांध टूट सा गया है।

वास्को-डी-गामा पटना एक्सप्रेस के हादसे की जानकारी होते ही लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया और जमकर रेल मंत्री को टारगेट किया।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'हमें बुलेट ट्रेन की जरूरत क्यों है ? क्या हम उसी लोन (ऋण) का इस्तेमाल मौजूदा रेल की पटरियों को ठीक करने के लिए नहीं कर सकते ?

वहीं दूसरे यूजर ने तंज कसते हुए लिखा, 'सुबह सुबह ही दर्दनाक खबर मिली की वास्को-डी-गामा पटना एक्सप्रेस रेल पटरी से उतर गई जिसमें कई लोग घायल हो गए और कई मर गए। कोई नहीं चिंता करने की जरूरत नहीं है। हर हफ्ते ऐसे हादसे होते हैं। हम उन्हें मुआवजा दे देंगे और फिर वही राजनीति और हादसे के बाद की रूटीन दिनचर्या शुरू कर देंगे।'

बता दें कि यह रेल हादसा चित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन के पास सुबह करीब 4:18 बजे हुआ। हादसे की वजह से झांसी-इलाहाबाद और इलाहाबाद-चित्रकूट पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया।

अब यह हादसा क्यों हुआ इसकी कई वजहें निकलकर सामने आ रही हैं। प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम अरविंद कुमार की मानें तो यह हादसा तकनीकी खराबी के चलते हुआ, जबकि स्थानीय निवासियों का कहना है कि यह रेल हादसा पटरी टूटने की वजह से हुआ।

ये मिलेगा मुआवजा

इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को रेलवे ने 5 लाख रुपए देने का एलान किया है, वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए और सामान्य घायलों को 50-50 हजार देने की बात कही है।


Amount of short articles:
Amount of articles links:

Photo Gallery

Poll

सही है, तथ्यों पर आधारित लेख है - 100%
गलत है, धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं - 0%
बता नहीं सकते - 0%

  Search