LOADING

Type to search

UP में बनेगी देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी

उत्तर प्रदेश मनोरंजन

UP में बनेगी देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी

Share

—इसकी स्थापना के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे का क्षेत्र बेहतर
—देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की तैयारी करने का निर्देश

(अदिति सिंह)
लखनऊ /टीम डिजिटल : फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुम्बई में मचे घमासान के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा करके बड़ा तहलका मचा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस कदम की जोरदार सराहना हो रही है। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट के साथ ही लोकगायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी तथा गीतकार मनोज मुंतशिर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कदम को बेहद सराहनीय बताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने को तैयार है। हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी तैयार करेंगे। इसकी स्थापना के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे का क्षेत्र बेहतर होगा। फिल्म सिटी, फिल्म निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। उन्होंने इसके लिए भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मंडल के मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद व बुलंदशहर जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में सांसद, विधायक और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की तैयारी करने का निर्देश दिया है। जिसका फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट ने स्वागत किया है। इस बाबत कंगना के एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणाओं की मैं सराहना करती हूं। कंगना ने लिखा है कि लोगों की धारणा है कि भारत में सर्वश्रेष्ठ फिल्म उद्योग हिंदी फिल्म इंडस्ट्री है। यह गलत है। तेलुगु फिल्म उद्योग ने खुद को शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है। अब वो पूरे भारत में कई भाषाओं में फिल्मों को पहुंचा रहे हैं। कई हिंदी फिल्मों की शूटिंग हैदराबाद के रामोजी में की गई है। मैं सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणाओं की सराहना करती हूं। हमें फिल्म उद्योग में कई सुधारों की आवश्यकता है। सबसे पहले हमें एक बड़े फिल्म उद्योग की आवश्यकता है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाता है। हम कई कारणों से विभाजित हैं, हॉलीवुड फिल्मों को इसका लाभ मिलता है। एक इंडस्ट्री, लेकिन कई फिल्म सिटी।

लोकगायिका पदमश्री मालिनी अवस्थी ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ की इस पहल पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले इसकी योजना बननी प्रारंभ हुई थी और मुख्यमंत्री ने इस दिशा में रुचि दिखाई,। फिर इस बाबत मेरी फिल्म निर्माता-निर्देशक सुभाष घई, अभिनेता विवेक ओबेराय तथा गीतकार मनोज मुंतशिर से चर्चा हुई, आज इसकी औपचारिक घोषणा होते देखना सुखद है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *